Home / State News / सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पंचकूला डीसीपी ने जारी किए कड़े दिशा-निर्देश

सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पंचकूला डीसीपी ने जारी किए कड़े दिशा-निर्देश

 

पंचकूला/ishantimes,पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह पर सुरक्षा को देखते हुए पुलिस उपायुक्त पंचकूला नें परेड ग्राऊण्ड में जा कर जायजा लिया,वहा पर कडे सुरक्षा के इंन्तजाम करते हुए तैनात पुलिस कर्मचारियो को सक्रीयता से डयुटी करनें बारे निर्देश दिये गयें। इसके अतिरिक्त नाकाबन्दी पुलिस कर्मचारियो की टीमों को भी एलर्ट कर दिया गया ओर सदिंग्ध व्यकित्यो पर नजर रखनें बारे निर्देश दिये गये।
गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को अलर्ट कर दिया गया है। नाकों पर वाहनों की चेकिंग भी लगातार की जाएगी इसके अलावा जिले भर के होटल धर्मशालाओं में संबंधित पुलिस अधिकारी लगातार निगरानी रखें हुए हैं,प्रवक्ता ने कहा यही नहीं चेकिंग भी की जा रही है ताकि कोई असमाजिक तत्व अपने मंसूबे में कामयाब ओर गतिविधियों को अंजाम ना दे सके। इसके लिए एसपी ने जिले भर के डीएसपी और थाना प्रबंधकों को अपने-अपने क्षेत्र में असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने के आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा खुफिया इकाई को भी सक्रिय किया गया ताकि असामाजिक तत्वों के बारे में सूचनाएं एकत्रित की जा सके। इस दौरान कोई संदिग्ध पाया जाता है तो उसके खिलाफ समय रहते कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा होटल धर्मशाला, बस स्टैंड एवं बाजारों में चेकिंग करेंगे ।
डी.सी.पी.नें नाकाबंदी व गस्त पडताल बारे निर्देश दिये है। बिना नंबर वाले वाहनों की भी लगातार चेकिंग की जाए । इसके अलावा थाना क्षेत्र के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, बाजार, होटल ढावा, धर्मशाला, गेस्ट हाउस आदि को भी बारीकी से चेक करें, भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में पेट्रोलिंग करें व असामाजिक तत्वों पर क़डी निगरानी रखे सदिग्ध व्यकितयो पर वाहनों पर नजर रखे ताकि किसी प्रकार की कोई असामाजिक गतिविधि ना हो। असामाजिक तत्वों के बारे में डीसीपी पंचकूला ने आमजन से भी अपील करते हुए कहा कि कोई संदिग्ध व्यक्ति बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, बाजार, होटल ढावा, धर्मशाला, गेस्ट हाउस में ठहरने का पता चलता है तो इसकी सूचना नजदीकी पुलिस स्टेशन/चौकी या पुलिस कंट्रोल रूम को तुरंत दे। डीसीपी पंचकूला ने कहा कि बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन भीड़-भाड़ वाली जगहों पर कोई लावारिस वस्तु दिखाई देती है तो उसे ना छुए क्योंकि इसमें कोई बम या विस्फोटक पदार्थ हो सकता है। ऐसी लावारिस वस्तुओं के बारे में तत्काल पुलिस को सूचित करें। ताकि समय रहते अप्रिय घटना होने से बचा जा सके।

About ishantimes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Show Buttons
Hide Buttons